Get FREE Live Classes on our Youtube Channel eVidya TV »  Subscribe Now

यूपी एसआई परीक्षा की तैयारी (UPSI Preparation) के लिए कौनसा ऑनलाइन प्रोग्राम सर्वश्रेष्ठ है ?

यूपी एसआई परीक्षा की तैयारी (UPSI Preparation) के लिए किस कोर्स  का ऑनलाइन शिक्षा कार्यक्रम सबसे अच्छा है?

 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड (यूपीपीआरबी) ने यूपी पुलिस भर्ती 2021 के लिए अधिसूचना जारी की है। यूपी पुलिस अधिसूचना 2021 को सब इंस्पेक्टर (एसआई) के पदों पर कुल 9,534 रिक्तियों  (सिविल पुलिस (पुरुष/महिला), प्लाटून कमांडर/सब-इंस्पेक्टर सशस्त्र पुलिस (पुरुष) और अग्निशमन सेवा द्वितीय अधिकारी (पुरुष)) को भरने के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया गया है। UPSI Preparation के लिए कौनसा कोर्स सर्वश्रेष्ठ है | 

 

 कई उम्मीदवार UP SI बनने का सपना देखते हैं; हालाँकि, परीक्षा में कड़ी प्रतिस्पर्धा और प्रतियोगिता के कारण इस परीक्षा को पास करना बहुत चुनौतीपूर्ण हो जाता है। इस परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश के हजारों उम्मीदवार अपने सपनों की नौकरी के लिए चयनित होने की उम्मीद करते हुए आते हैं। बहुत मेहनत करने के बाद भी, कुछ छात्र परीक्षा को उत्तीर्ण करने में असफल हो जाते हैं क्योंकि उनके पास सही रणनीति और मार्गदर्शन नहीं होता है, जो कि UP SI परीक्षा की तैयारी करते समय आवश्यक है। इस तरह का  मार्गदर्शन एक विश्वसनीय UP SI कोर्स  संस्थान से आसानी से प्राप्त किया जा सकता है । 

 

हालाँकि, सभी उम्मीदवारों के पास समान संसाधन नहीं  होते हैं। बहुत से लोग हैं जो पैसे, समय और अन्यत्र आवास जैसी विभिन्न बाधाओं के कारण UP SI क्लासरूम कोर्स  में शामिल नहीं हो पाते हैं । कई छात्र हैं जो एक कोर्स  संस्थान की फीस वहन करने में सक्षम नहीं होते हैं, कुछ छात्र नौकरी कर रहे होते हैं जिस कारणवश उनके पास कोर्स  संस्थान में जाने का समय नहीं होता, जबकि कुछ छात्र राज्य के दूरदराज के क्षेत्रों  से कोर्स  संस्थान तक आने में असमर्थ होते हैं । ऐसे मामलों में, eVidya का UP SI ऑनलाइन कोर्स  (UP SI Preparation Online Course) सबसे अच्छा और सबसे उपयुक्त विकल्प है।

 

इंटरनेट पर बहुत से UP SI ऑनलाइन पाठ्यक्रम उपलब्ध होने के कारण सही चयन करना काफी मुश्किल हो जाता है। UP SI पाठ्यक्रम का चयन करते समय सही चुनाव करना अनिवार्य है, क्योंकि यह UP SI परीक्षा में आपके प्रदर्शन का निर्णायक कारक हो सकता है।

 

Free UPSSC PET complete course for UPSSC PET Exam'

Free UPSSC PET complete course for UPSSC PET Exam’

 

eVidya UP SI ऑनलाइन कोर्स  को क्यों चुने?

 

  • evidya आपको प्रतिदिन समसामयिकी का गहन ज्ञान (daily dose of current affairs) उपलब्ध करवाएगा, ताकि आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा का सामना कर सकें, और उसमे सफलता पा सकें। 
  • evidya के साथ आपको आपकी परीक्षा की तैयारी के लिए 12 टेस्ट सीरीज (प्रत्येक 160 प्रश्नों  के साथ) तथा उनका विश्लेषण (जैसे सही एवं गलत उत्तरों की संख्या, कुल अंक आदि) उपलब्ध करवाया जाएगा जिससे वे अपनी कमज़ोरियों को जान उसमे निरंतर सुधार कर सकेंगे। 
  • इस कोर्स में सभी विषयों, जैसे की हिंदी, गणित, भूगोल, अर्थशास्त्र, रीजनिंग, संविधान आदि के 500 से अधिक वीडियो क्लासेज उपलब्ध है | 
  • evidya अभ्यर्थियों को topper’s talk के तहत पूर्व वर्षों के टॉपर्स के साथ जोड़ता है, जिससे अभ्यर्थियों को परीक्षा में सफल होने के लिए रणनीति बनाने में सहायता मिलती है।  अभ्यर्थी टॉपर्स के अनुभवों को सुनकर उससे परीक्षा में अपना सर्वोच्च प्रयास देने के गुर सीख सकते हैं।  
  • evidya सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा के प्रारूप से परिचित करवाता है, जिससे अभ्यर्थी परीक्षा देते समय परेशान या विचलित न हों।  परीक्षा का फॉर्मेट पता होने से अभ्यर्थी परीक्षा के लिए एक बेहतर रणनीति भी बना सकते हैं। 
  • परीक्षा की तैयारी करने से पहले पाठ्यक्रम यानी सिलेबस का गहन ज्ञान होना अति आवश्यक है – और eVidya आपको सटीक सिलेबस मुहैया करवाता है।
  • evidya द्वारा अभ्यर्थियों को पिछले अनेक वर्षों के प्रश्नपत्र उपलब्ध करवाए जाते हैं। 
  • evidya छात्रों को बेहतरीन एवं अद्यतन अध्ययन सामग्री उपलब्ध करवाता हैं जो कि छात्रों की तैयारी में अत्यंत लाभदायक सिद्ध होती है।  
  • अगर आप परीक्षा में सफल हो जाते हैं, तो evidya के 10x ऑफर के तहत आपको आपकी फीस के दस गुना पैसे भी वापस किये जाएंगे।

 

जाने eVidya के UP SI ऑनलाइन कोर्सेज के बारे में 

 

Full Course

500+ Video Lectures 

10 Premium Test Series 

Duration – 90 Days 

MRP: 1500/- 999/-

Click here to buy

 

Test Series

10 Premium Test 

2 Free Test 

MRP: 250/- 99/-

Click here to buy

 

UP SI कोर्स से संबंधित वीडियो देखें के लिए क्लिक करें- https://www.youtube.com/channel/UCjz9oSAHbZZGB8bKAX8qEDA

eVidya Team

eVidya Team

eVidya is a One-Stop e-Coaching Platform (Web & App) and an Innovative Student Friendly Companion for Aspirants preparing for various Competitive Examinations like SSC, UPSC, Banking, Defence etc as well as Board Exams.

Leave A Comment